25 प्रेरणादायक उद्धरण आत्मविश्वास से दिन की शुरुआत करने में आपकी मदद करने के लिए!

25 प्रेरणादायक उद्धरण आत्मविश्वास से दिन की शुरुआत करने में आपकी मदद करने के लिए!

यह महत्वपूर्ण है कि हर दिन हम पहले अपने विचारों और विचारों पर ध्यान दें। सफल लोगों के कौन से प्रेरणादायक उद्धरण एक अच्छा तरीका है जो हमें एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखने में मदद करेगा और ऐसा होने के लिए नए तरीके सोचता है और अच्छी तरह से एक मजबूत भावना पैदा कर सकता है यह हमारे लिए सिर्फ उपयोगी नहीं है। क्योंकि यह आपके आस-पास के लोगों पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है चाहे वे सहकर्मी, परिवार या दोस्त हों यदि आप एक पूर्ण प्रेरित व्यक्ति हैं तो आपके आस-पास के लोग भी आपसे ये प्रेरणा प्राप्त करेंगे।

तो नए दिन की हर सुबह में इन उद्धरणों का प्रयास करें। धक्का देने में मदद करने के लिए आया था क्या आप अपने जीवन की ताकत महसूस करते हैं? हो सकता है कि नए विचारों की खोज के बाद से आपका जीवन बदल गया हो। इस समय से उद्धरण और यहाँ 25 उद्धरण है “जीवन को प्रेरित करने के लिए” आपको आत्मविश्वास के साथ अपना दिन शुरू करने में मदद करने के लिए।

उद्धरणों की सूची

१। “मैं सिर्फ इस दुनिया को नहीं बदल सकता। लेकिन मैं पानी में पत्थर फेंक सकता हूं ताकि सतह को लहराने और लगातार विस्तार करने की अनुमति मिल सके” – मदर टेरेसा (मदर टेरेसा)

2. “फेट ने आपको एक विकल्प दिया है कि आप क्या बनना चाहते हैं” – राल्फ वाल्डो इमर्सन (राल्फ वाल्डो द एमर्सन हैं)।

3. “केवल ज्ञान होना ही काफी नहीं है। हमें यह जानना होगा कि इसका उपयोग कैसे किया जाए। और केवल एक ही उद्देश्य के लिए हमें करना होगा” – लियोनार्डो दा विंची (लियोनार्डो द दा, विंची)।

4. “मैं जुनून के साथ मरता हूं। बोरियत से मरना बेहतर है” – विन्सेन्ट वान गाग (विंसेंट द्वारा प्रयुक्त वान गाग की)।

5. “अपना खुद का सपना बनाएं। अन्यथा, अन्य लोग आपको अपने सपनों का निर्माण करने में मदद करने के लिए किराए पर लेंगे।” – फराह ग्रे

6. “अगर मैं कुछ भी करने का इरादा रखता हूं तो मुझे कोई नहीं रोक सकता।” (एईएन रैंड)

7. “सबसे कठिन कार्य कार्रवाई करने का निर्णय है। और बाकी केवल खुद ही प्रतिबद्ध है” – अमेलिया सी हार्ट (अमेलिया इयरहार्ट)।

8. “अवसर अपने आप नहीं हो सकता है। आपको स्पष्ट रूप से इसे बनाना होगा” – क्रिस गार्डनर (क्रिस, ग्रॉसर द्वारा)।

9. “जो बात दयनीय प्रतीत होती है, वास्तव में, यह अंदर कुछ लेकर आती है” – ऑस्कर वाइल्ड (मोर ऑस्कर विल्डी)।

10. “प्रेरणा प्राप्त करना आपको कुछ खोना नहीं है। लेकिन इससे आप सभी को प्रेरणा मिली” – मरे बे, नई भूमि (मरे द न्यूलैंड्स)।

11. “मुझे विश्वास है कि मेरी सफलता इस तथ्य से है कि मैंने कभी किसी चीज का बहाना नहीं बनाया।” – फ्लोरेंस नाइटिंगेल (फ्लोरेंस नाइटिंगल)

12. “एक स्पष्ट लक्ष्य होने के नाते हर सफलता की शुरुआत थी” – क्रीक अपार्टमेंट स्टोन (डब्ल्यू द्वारा। क्लेमेंट स्टोन स्टोन)।

१३। “80% सफलता। इसे बनाने के कारण हैं” – वुडी एलन (वुडी एलन द्वारा)।

14. “आपका समय सीमित है। अन्य लोगों के तरीकों से अपना समय बर्बाद न करें।” – स्टीव जॉब्स (स्टीव जॉब्स)

15. “लोग अक्सर कहते हैं कि प्रेरणा लंबे समय से मिली है और दूर हो गई है। जो स्नान करने से अलग नहीं है। यही कारण है कि मैं हमेशा एक दैनिक सलाह देता हूं” – जिग जिगलर (जिग जिगलर,)।

16. “जहां से आप खड़े हैं, वहां से शुरू करें। आपके पास जो है उसका उपयोग करें। और वही करें जो आप कर सकते हैं” – आर्थर ऐश (आर्थर ऐश मेमोरियल हैं)।

17. “असली लड़ाई स्वर्ण पदक जीतने के लिए पहली नहीं है लेकिन खुद के खिलाफ संघर्ष अपने मन से लड़ना यही सच्ची लड़ाई है।” – जेसी ओवेन्स (जेसी ओवेन्स)

१।। “आप असफल होने पर निराश हो सकते हैं। लेकिन जब आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप सब कुछ खो देंगे।” – बेवर्ली हिल्स सिटी (बेवर्ली मिल्स)।

19. “आप कभी भी समुद्र के ऊपर नहीं जाएंगे। यदि आप तट पर अपनी आँखें बंद करने की हिम्मत नहीं करते हैं” – क्रिस्टोफर कोलंबस (क्रिस्टोफर कोलंबस)

20. “कुछ भी असंभव नहीं है। क्योंकि यह आपको बताता है कि मैं ‘मी संभव है!” – ऑड्रे हेपबर्न (हेपबर्न के ऑड्रे)।

21. “मुझे पता चला कि मैंने जितना अधिक काम किया है मैं उससे भी अधिक भाग्यशाली हूं” – थॉमस जेफरसन (थॉमस द्वारा जेफरसन पर)।

२२। “सफलता छोटे प्रयासों का योग है। दैनिक आधार पर पुनरावृत्ति” – रॉबर्ट कोलियर

23. “साहस भय के बिना नहीं है। लेकिन यह प्रयास करने और इसे प्राप्त करने का संघर्ष था” – मार्क ट्वेन (मार्क ए ट्वेन द्वारा)।

24. “सफलता प्राप्त करने से पहले आपको केवल वही स्थान मिलेगा जो सफलता में आता है। यह शब्दकोष में है” – विडाल सैसून (विडाल, सैसून,)।

२५। “जब मैं आश्वस्त होने की हिम्मत करता हूं। और अपनी दृष्टि को प्राप्त करने के लिए शक्ति का उपयोग करने की हिम्मत करता हूं जब शब्द” मैं डरता हूं, “धीरे से एक कुंजी नीचे दबाएं” – आदेश, भगवान (ऑड्रे लॉर्ड,)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *